Delhi Airport
Photo- ANI

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi government) ने कोरोना को लेकर गंभीरता दिखाते हुए एक दिन पहले ही बड़ा फैसला लिया था। इसके तहत सरकारी स्कूल (Government teacher) के सभी शिक्षक 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर तैनात रहेंगे। ताकि एयरपोर्ट पर यात्रियों द्वारा कोविड गाइडलाइन (Covid Guideline) का पालन सुनिश्चित कराया जा सके। अब यह फैसला वापस ले लिया गया है।  

    जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 31 दिसंबर से 15 जनवरी तक दिल्ली हवाईअड्डे पर स्कूली शिक्षकों को कोविड ड्यूटी पर तैनात करने के अपने आदेश को वापस लिया है। इससे टीचरों ने राहत की सांस ली है। प्राधिकरण का कहना है कि जरूरत पड़ने पर हवाई अड्डे पर नागरिक सुरक्षा कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी।

    दिल्ली में इस दौरान शीतकालीन अवकाश (Winter Vaccation) के चलते स्कूल बंद रहेंगे। आदेश में कहा गया था कि विदेश से भारत आने वाले यात्रियों को कोविड से बचाव के लिए गाइडलाइंस का पालन कराने के लिए शिक्षकों की तैनाती होगी।  लेकिन अब इसे रोक दिया गया है।  

    बता दें कि जब से दिल्ली एयरपोर्ट पर कोरोना टेस्टिंग शुरू हुई है, तब से विदेश से आने वाले कई यात्री कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। दिल्ली सरकार ने शिक्षकों की तैनाती  इसलिए की गई थी कि एयरपोर्ट के बाहर आम लोगों में घुलने-मिलने पर कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह पहल की गई थी।