jama-masjid
Pic: ANI

    नई दिल्ली. जहाँ एक तरफ दिल्ली की जामा मस्जिद (Jama Masjid) में जुमे की नमाज के बाद हुए प्रदर्शन को करने वाले कुछ लोगों की पहचान अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कर ली है। वहीं अब पुलिस ने मामले में, 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।  । यह भी बता दें कि फिलहाल पुलिस ने धारा 188 के तहत FIR दर्ज की है, लेकिन अब इस जांच के बाद केस कि संगीनता को देखते हुए नई धाराएं भी जुड़ सकती हैं। हालांकि अब तक की जांच में किसी भी राजनीतिक दल या संगठन का नाम इस मामले में सामने नहीं आया है।

    मामले पर  DCP सेंट्रल, दिल्ली श्वेता चौहान ने बताया कि, “जामा मस्जिद विरोध मामले में केंद्रीय ज़िला पुलिस ने बीती रात धारा 153ए को जोड़कर 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। अब वाट्सएप पर वायरल मैसेज और पोस्टर की भी जांच हो रही है। वारदात में शामिल लोग लोकल हैं या बाहर के हैं इसकी जानकारी भी निकाली जा रही है। हमारी जांच में अभी तक किसी भी पार्टी या संगठन का नाम सामने नहीं आया है।”

    गौरतलब है कि निष्कासित BJP नेता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की भड़काऊ टिप्पणी के खिलाफ दिल्ली की जामा मस्जिद में बड़ी संख्या में लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं मामले पर जामा मस्जिद के शाही इमाम का कहना है कि मस्जिद ने विरोध का कोई आह्वान नहीं किया। फिलहाल पुलिस अपनी आगे की जाँच कर रही है।