Police got a big success in IED case found in Ghazipur flower market, Delhi, Special cell recovered the bike
Photo:Twitter/@ANI

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) के गाजीपुर फूल मार्किट (Gazipur Flower Market) में पिछले महीने मिले IED के मामले पुलिस (Police) को बड़ी कामयाबी मिली है। बताया जा रहा है कि, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने उस बाइक (Bike) को बरामद कर लिया है जिसके इस्तेमाल कतिथ तौर पर IED को ले जाने के लिए किया गया था। इस बाइक को रिकवर करना मामले को सुलझाने में बेहद अहम साबित हो सकता है। 

    एएनआई के अनुसार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिलशाद गार्डन मेट्रो स्टेशन की पार्किंग में खड़ी 2020 में चोरी हुई एक बाइक बरामद की है। संदेह है कि पिछले महीने गाजीपुर फूल बाजार से बरामद IED को ले जाने के लिए इसका इस्तेमाल किया गया था।

    दरअसल, जनवरी में दिल्ली के गाजीपुर फूल मार्केट में एक संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप मच गया था। संदिग्ध बैग मिलने के बाद इलाके को कॉर्डन ऑफ कर दिया गया था। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग ने बाजार में धातु का संदिग्ध डब्बा मिला था। दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ के अधिकारी, एनएसजी का बम निरोधक दस्ता और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची थी जिसके बाद बैग को कब्ज़े में ले लिया गया था। जांच में पता चला था कि, लावारिस बैग में आईईडी मौजूद था। 

    दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल में विस्फोटक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया था और आगे की जांच शुरू की थी। राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के बम निरोधक दस्ते ने बाद में आईईडी को निष्क्रिय कर दिया था। यह घटना 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में गणतंत्र दिवस समारोह से पहले हुई थी। घटना को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी।