delhi police
Representative Photo

    Loading

    नई दिल्ली: देश (India) की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कोहराम जारी है। इस वायरस की चपेट में लगातार दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के अधिकारी और पुलिसकर्मी (Police Officials Covid Positive) आ रहे हैं। एएनआई के अनुसार, दिल्ली में अब करीब 1000 पुलिसकर्मी कोविड पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें जनसंपर्क अधिकारी और अतिरिक्त आयुक्त चिन्मय बिस्वाल सहित दिल्ली पुलिस के लगभग 1000 कर्मियों कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि, सभी संक्रमित कर्मी क्वारंटाइन हैं।

    दरअसल, दिल्ली में पिछले कुछ ही हफ़्तों में कोरोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हुई है। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कई सरकारी अधिकारी और कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने का सिलसिला जारी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस में 80,000 से ज्यादा कर्मी हैं।

    हाल में दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने पुलिस कर्मियों के बीच कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की थी।एसओपी के अनुसार, सभी पुलिस कर्मियों को ड्यूटी के दौरान चेहरे पर मास्क लगाना, सामाजिक दूरी का पालन करना और उचित तरीके से हाथों को धोना/सैनेटाइज करना चाहिए। इसमें कहा गया है, ‘‘जिन कर्मियों ने चिकित्सा वजहों से कोविड-19 रोधी टीके की खुराक नहीं ली है वे टीकाकरण के लिए फिर से चिकित्सकों की राय ले सकते हैं।”