Tihar Jail
File Photo

Loading

नई दिल्ली: दिल्ली की तिहाड़ जेल (Delhi’s Tihar Jail) से बड़ी खबर आ रही है। यहां एक कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या (suicide) कर ली। उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सोमवार शाम करीब पांच बजे जावेद ने केंद्रीय जेल संख्या 8/9 के साझा शौचालय क्षेत्र में फांसी लगा ली। अधिकारी के मुताबिक, जावेद को चोरी के एक मामले में दोषी ठहराया गया था। यह मामला मालवीय नगर पुलिस थाने में दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि न्यायिक मजिस्ट्रेट (Judicial Magistrate) मामले की जांच कर रहे हैं। 

बता दें कि तिहाड़ जेल पर अक्सर ऐसी घटनाएं हो रहीं हैं। पिछले दिनों दिल्ली के रोहिणी कोर्ट शूटआउट मामले के आरोपी गैंगस्टर ताजपुरिया को 2 मई को तिहाड़ जेल में प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों ने मार डाला था। इसी बीच तिहाड़ में एक और घटना हो गई। 

सीसीटीवी फुटेज में जेल में बंद कई कैदियों को वर्दीधारी कर्मियों के सामने गैंगस्टर पर बेरहमी से हमला करते हुए दिखाया गया है, जिन्होंने हस्तक्षेप नहीं किया। हत्या की जांच शुरू की गई और कई पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया। कुख्यात टिल्लू गिरोह का मुखिया दिल्ली का रहने वाला ताजपुरिया 2016 में कई अपराधों के लिए गिरफ्तार किया गया था और तब से जेल में था।