Rashtrapati Bhavan Security : Delhi police arrest Couple who tried to enter Rashtrapati Bhavan
File

    Loading

    नई दिल्ली: देश (India) की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) की सुरक्षा में सेंध लगाने का मामला सामने आया है। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक कपल (Couple) ने राष्ट्रपति भवन में घुसने की कोशिश की। इस मामले में कपल को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है। बताया जा रहा है कि, घटना दो दिन पहले की है जब दंपति ने राष्ट्रपति भवन के एक प्रवेश द्वार में घुसने की कोशिश की। 

    एएनआई के अनुसार, दिल्ली पुलिस ने बताया इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और कपल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि, एक पुरुष और एक महिला ने कथित तौर पर शराब के नशे में जबरन राष्ट्रपति भवन में प्रवेश करने का प्रयास किया। इसके बाद दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई और उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, एक कार में सवार लड़का और लड़की ने राष्ट्रपति भवन के एक प्रवेश द्वार में घुसने का प्रयास किया। तभी वहां मौजूद सतर्क सुरक्षा कर्मियों ने दोनों को पकड़ लिया। इसके बाद दोनों से पूछताछ की गई, कपल ने सुरक्षाकर्मियों के सवालों का संतोषजनकर जवाब नहीं दिया। जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

    फिलहाल ये नहीं पता चल पाया है कि, आखिरकार कपल ने जबरन राष्ट्रपति भवन में प्रवेश करने की कोशिश क्यों की। लेकिन पुलिस ने अपनी प्राथमिक जांच के बाद खुलासा किया है कि, लड़का और लड़की कथित तौर पर शराब के नशे में थे। फिलहाल दोनों से दिल्ली पुलिस पूछताछ कर रही है।

    बता दें, दिल्ली में राष्ट्रपति भवन, शास्त्री भवन और पीएमओ में प्रवेश के दौरान गहन जांच की जाती है। यह देश में सुरक्षा के लिहाज़ से अहम जगहों में शुमार हैं।