conversion
Representative Photo

Loading

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (capital Delhi) में धर्मांतरण (conversion) की कोशिश नाकाम हुई है। लड़की से हिन्दू बनकर बात करने वाला आरोपी  मुस्लिम लड़का पकड़ा गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और आरोपी से पूछताछ भी कर रही है। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में धर्मांतरण का मामला आने के बाद से ही इस मुद्दे को लेकर माहौल गरम हैं। इस बीच दिल्ली में यह केस आ गया है। फ़िलहाल समय रहते आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।  

पूर्वोत्तर दिल्ली अतिरिक्त DCP संध्या स्वामी (Sandhya Swamy) ने बताया कि हमें कल एक लड़की से शिकायत मिली थी कि उसकी अक्टूबर 2020 में इंस्टाग्राम पर एक व्यक्ति से दोस्ती हुई। उस व्यक्ति ने तब उसको अपना नाम गोलू बताया था और ये भी बताया कि वो हिंदू है। बाद में जब उस लड़की को पता चला कि उस व्यक्ति का असली नाम शाहरुख है और मुस्लिम है तो उसने ब्रेकअप करना चाहा लेकिन वो व्यक्ति उस लड़की का पीछा करता था और उससे दोस्ती जारी रखने के लिए बोलता था। मामले में FIR दर्ज़ कर शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया गया। जांच जारी है।  

पीड़िता ने कहा कि 2020 मेरी उससे बात हुई थी। उसने मुझे धमकी भी दी थी जिसके बाद जून में मैंने शिकायत दर्ज कराई फिर उसकी गिरफ़्तारी हुई। बता दें कि आजकल सोशल मीडिया पर तरह तरह के फर्जी एकाउंट बनाकर लोग अपना नाम छिपाकर महिलाओं और लड़कियों से बात करना शुरू कर देते हैं। बाद में जब हकीकत जब समाने आती है तो मामला कुछ और ही निकला है।