murder

    Loading

    नई दिल्ली: जहां देश कई क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है वहीं आज भी कुछ ऐसे लोग है जो अंधश्रद्धा में डुबे हुए है। जी हां इससे जुड़े कई मामले आज भी सामने आते है। ऐसे में दक्षिणी दिल्ली से भी एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। आपको बता दें कि यहां दक्षिण दिल्ली की लोधी कॉलोनी में शनिवार रात को दो लोगों द्वारा एक छह वर्षीय लड़के की गला रेतकर हत्या का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। ऐसे में अब ऐसा दावा किया जा रहा है कि हत्या का मकसद बलि देना था। दिल्ली पुलिस के अनुसार, घटना शनिवार रात पाॅश इलाके लोधी कालोनी के पास हुई है। 

    अंधश्रद्धा ने ली जान 

    दरअसल यहां पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल सीआरपीएफ के मुख्यालय का निर्माण कार्य जारी है। दिल्ली पुलिस को रविवार सुबह लोधी कॉलोनी में एक पीसीआर कॉल मिली थी। बताया जा रहा है कि एक निर्माणाधीन इमारत में दो लोगों ने एक 6 वर्षीय बच्चे की गला रेतकर हत्या कर दी। आपको बता दें कि  इस दिल दहला देने वाली घटना के बाद पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

    मासूम का गला रेता 

    आपको बता दें कि इन्हें अन्य मजदूरों और ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के जवानों ने पकड़ा था। बच्चे की पहचान साइट पर काम करने वाले मजदूरों के बेटे के रूप में हुई। वह उत्तर प्रदेश के बरेली का मूल निवासी है। पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपी विजय कुमार और अमन कुमार बिहार के मूल निवासी हैं और साइट पर सीमेंट कटर का काम करते थे। पुलिस के अनुसार आरोपी हत्या के वक्त नशे की हालत में थे। बच्चा आरोपियों को जानता था और परिवार के साथ उसकी कोई दुश्मनी नहीं थी। 

    ऐसे दिया घटना को अंजाम 

    पूछताछ में पता चला कि रात करीब साढ़े दस बजे आरोपी ने बच्चे को फोन किया जब वह अपने ठिकाने पर जा रहा था। पुलिस ने बताया कि वे लड़के को अपने साथ खाना पकाने की जगह पर ले गए और इस वारदात को अंजाम दिया। एक आरोपी ने दिल्ली पुलिस को बताया कि उसे एक सपना आया था कि भोले बाबा चाहते हैं कि वे एक बच्चे का गला काटकर बलि दे। फ़िलहाल इस घटना से इलाके में सन्नाटा है।