Delhi metro
File Photo

    नई दिल्ली: दिल्ली के मूलचंद मेट्रो स्टेशन पर एक दिल दहला देने वाली घटना हुआ जिसे देख वहां मौजूद लोग भी दंग रह गए। दरअसल हुआ ये कि दिल्ली मेट्रो की वॉयलेट लाइन के मूलचंद स्टेशन पर ट्रेन के आते ही 50 वर्षीय शख्स ट्रेन के आगे कूद गया। बता दें कि इस घटना में वह घायल हो गया और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। इस घटना का सीधा असर मेट्रो सेवा पर भी पड़ा और कुछ देर के लिए मेट्रो के परिचालन में देरी हो गई।दरअसल यह हिला देने वाली घटना गुरुवार को हुई और इसकी जानकारी पुलिस ने शुक्रवार को दी। 

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शाम पांच बजकर चार मिनट पर पुलिस को सूचना मिली कि मूलचंद मेट्रो स्टेशन पर एक व्यक्ति घायल हो गया है। उन्होंने बताया कि जैसी ही ट्रेन प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पहुंची, व्यक्ति उसके आगे कूद गया। व्यक्ति की पहचान महेंद्र के रूप में की गई है।

     पुलिस ने बताया कि घायल व्यक्ति को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रॉमा सेंटर में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने कहा कि वह अभी अपना बयान देने की हालत में नहीं है। 

    दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने बृहस्पतिवार शाम को यात्रियों को सतर्क करते हुए ट्वीट किया था, ‘‘एक यात्री के मूलचंद स्टेशन की पटरियों पर पाए जाने के कारण कश्मीरी गेट से बदरपुर बॉर्डर तक की सेवाओं में विलंब। अन्य सभी लाइन पर सेवाएं सामान्य।” दिल्ली मेट्रो की वायलेट लाइन दिल्ली में कश्मीरी गेट और हरियाणा में राजा नाहर सिंह (बल्लभगढ़) को जोड़ती है।