दिल्ली के आरके पुरम में मचा हड़कंप! जहरीली गैस से दहशत, 5 को अस्पताल में भर्ती करवाया गया

    नई दिल्ली: दक्षिण-पश्चिम दिल्ली में आरके पुरम इलाके के एकता विहार में कथित तौर पर गैस रिसाव के कारण आंख में जलन होने की शिकायत करने पर पांच लोगों को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि ये सभी लोग आरके पुरम के झुग्गी-बस्ती इलाके के निवासी हैं और सभी सुरक्षित बताए गए हैं।

    पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इन लोगों को परेशानी गैस रिसाव के कारण हुई या किसी और वजह से…प्राथमिक जांच में इलाके में ना किसी गैस सिलेंडर में आग लगी मिली और ना कहीं से धुआं निकलता पाया गया।पुलिस के अनुसार, बुधवार रात सवा नौ बजे उन्हें सूचना मिली कि एकता विहार क्षेत्र में गैस रिसाव हुआ है और आरके पुरम थाने के प्रभारी अपने कर्मचारियों तथा जांच अधिकारी के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे। दमकल विभाग की दो गाड़ियां और दो एम्बुलेंस भी मौके पर भेजी गईं।

    दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, ‘‘ बुधवार रात करीब नौ बजकर 20 मिनट पर हमें घटना की जानकारी मिली और हमने दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजीं। गैस रिसाव होने की सूचना दी गई थी, लेकिन यह पता नहीं चल पाया कि गैस रिसाव कहां से, कैसे हुआ। किसी के हताहत होने की भी कोई जानकारी नहीं है।” 

    पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) गौरव शर्मा ने कहा, ‘‘ आंख में जलन होने की शिकायत करने वाले पांच लोगों को सफदरजंग अस्पताल भेजा गया। सभी ठीक हैं।” उन्होंने कहा, ‘‘ प्राथमिक जांच में, इलाके में ना किसी गैस सिलेंडर में आग लगी मिली और ना कहीं से धुआं निकलता पाया गया। पुलिस के समय पर कार्रवाई करने से स्थिति सामान्य बनी है और अन्य आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।” पुलिस ने बताया कि भारतीय दंड संहिता की धारा 336 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और मामले की जांच जारी है। (एजेंसी)