arrested
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली में मोबाइल टावरों के पुर्जे चोरी करने के आरोप में एक दूरसंचार कंपनी के पूर्व कर्मचारी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान दीपक (23) और धनपाल (22) के रूप में हुई है जो बुराड़ी के संत नगर निवासी हैं।

    पुलिस ने कहा कि दीपक एक दूरसंचार कंपनी का पूर्व कर्मचारी है जबकि धनपाल उसका पड़ोसी और स्कूल का दोस्त है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अरुणा नगर में एक घर की छत पर लगे मोबाइल टावर से ‘बेस बैंड’ चोरी होने के मामले में 14 जून को सिविल लाइंस थाना में मामला दर्ज किया गया था।

    पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने कहा कि पुलिस ने इलाके से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज और गुप्त सूचना के आधार पर आरोपियों की पहचान की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, दीपक 2017 में टेलीकॉम कंपनी में कार्यरत था और वह मोबाइल टावरों की मरम्मत का काम करता था। तीन महीने पहले एक दुर्घटना के बाद उनकी नौकरी छूट गई थी। पुलिस ने कहा कि वह एक मोबाइल टावर से गिर गया था और इस घटना के बाद कंपनी ने उसे नौकरी से हटा दिया।

    पुलिस ने कहा कि दीपक के पिता का भी काम के दौरान एक्सीडेंट हो गया था और वह काम करने की स्थिति में नहीं थे। उन्होंने कहा कि दीपक ने मोबाइल टावरों से प्लेट चोरी करने की योजना बनाई क्योंकि वह एक ऐसी जगह के बारे में जानता था जहां चोरी की गई इन प्लेटों को बेचा जा सकता था। दीपक अपने सहयोगी के साथ उन जगहों की टोह लेता था, जहां मोबाइल टावर लगाए गए थे।

    पुलिस ने कहा कि घर के मालिक को यह बताने के बाद कि उन्हें कंपनी ने रखरखाव और मरम्मत के लिए भेजा है, वे टावर तक पहुंच जाते थे और एक बार में चार प्लेट चुरा लेते थे। इन प्लेटों की कीमत करीब तीन लाख रुपये है और आरोपी इन्हें करीब 30,000 रुपये में बेचते थे। आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि वे राष्ट्रीय राजधानी में ऐसी नौ घटनाओं में शामिल थे। (एजेंसी)