Photo- ANI
Photo- ANI

    Loading

    नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (capital Delhi) में जहां एक ओर दिल्ली नगर निगम (Municipal Corporation of Delhi)का चुनाव चल रहा है वहीं दूसरी ओर हवा की गुणवत्ता लगातार खराब होती जा रही है। वायु गुणवत्ता प्रभाग में IMD वैज्ञानिक विजय सोनी (scientist Vijay Soni) ने एक बयान जारी कर दिल्ली की हवा के बारे में चिंता जताई है। उन्होंने बताया कि आज यानी 4 दिसंबर को हवा की गुणवत्ता 400 के आसपास है जो गंभीर श्रेणी में हैं। हमें शाम तक AQI में सुधार देखने को मिल सकता है। 

    उन्होंने कहा कि हवा की धीमी गति और मिक्सिंग लेयर की ऊंचाई में कमी के कारण दिल्ली में हवा की गुणवत्ता बिगड़ रही है। आज हवा की गुणवत्ता 400 के आसपास एक्यूआई के साथ गंभीर श्रेणी में आ गई है। हम शाम से AQI में सुधार देखेंगे। 

    वहीँ दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को शहर के लोगों से अपील की कि वे दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में एक ईमानदार और बेहतर शासन के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें। केजरीवाल ने ट्वीट किया कि  साफ-स्वच्छ और सुंदर दिल्ली बनाने के लिए आज मतदान है, नगर निगम में एक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार बनाने के लिए मतदान है। सभी दिल्लीवासियों से मेरी अपील- दिल्ली नगर निगम में एक ईमानदार और काम करने वाली सरकार बनाने के लिए आज अपना वोट डालने जरूर जाएं।