Weekend curfew may be abolished in Delhi soon, CM Kejriwal recommends to LG
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Coronavirus) से बने हालात अब बेहतर होते हुए नज़र आ रहे हैं। दिल्ली में मौजूदा कोरोना पाबंदियों (Covid Restrictions) में ढील दी जा सकती है। दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew In Delhi) ख़त्म करने को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने पहल शुरू कर दी है। एएनआई के अनुसार, अरविंद केजरीवाल ने वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने के लिए उपराज्यपाल को सिफारशी की है। 

    प्रस्ताव में, दिल्ली के केजरीवाल ने बाजारों में ऑड-ईवन सिस्टम को हटाने और निजी कार्यालयों को 50% क्षमता पर संचालित करने की अनुमति देने के लिए भी कहा। इससे पहले बुधवार को दिल्ली (Delhi) के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने कहा कि, सरकार राष्ट्रीय राजधानी में पाबंदियां (Covid Restrictions) कम करने से पहले संक्रमण दर की प्रवृत्ति की पुष्टि के लिए तीन से चार दिन तक कोविड-19 संबंधी स्थिति का आकलन करेगी। 

    उन्होंने ने शहर में पाबंदियां हटाने के सवाल पर कहा था कि, कोविड-19 की संक्रमण दर 30 प्रतिशत से घट कर 22.5 प्रतिशत पर आ गई है। संक्रमण दर इसकी आधी होनी चाहिए। हम अभी तीन-चार दिन तक स्थिति का आकलन करेंगे।

    बता दें कि, गुरुवार को दिल्ली में कोरोना के 12,306 नए मामले सामने आए और 43 और लोगों की मौत हो गई। शहर में अब संक्रमण दर घट कर 21.48 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, 10 जून 2021 के बाद से एक दिन में कोविड से मौत के यह सर्वाधिक संख्या है। दिल्ली में पिछले साल 10 जून को 44 लोगों की संक्रमण से मौत हुई थी। इस साल जनवरी में संक्रमण से अब तक 396 लोगों की मौत हो चुकी है।