शिक्षा बेहाल: स्कूल में नींद ले रही शिक्षिका, छात्रा कर रही पंखा, सोशल मीडिया पर सनसनी मचा रहा वीडियो

    Loading

    नई दिल्ली: जहां बच्चों के लिए सबसे महत्वपूर्ण शिक्षा होती है, ऐसे में हर मां-बाप कड़ी मेहनत कर अपने बच्चों को स्कुल में भेजते है ताकि वे अच्छे से पड़ें  और उनका भविष्य उज्ज्वल हो, लेकिन बिहार के बेतिया में जो नजारा देखने को मिल रहा है, इससे पता चल रहा है कि यहा शिक्षा का बेहाल है। जी हां दरअसल बिहार के बेतिया से एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जो पूरे राज्य की शिक्षा व्यवस्था  पर सवाल उठा रहा है और शिक्षकों की मानसिकता को दर्शा रहा है। आइए जानते है आखिर क्या है पूरा मामला.. 

    शिक्षिका ले रही नींद

    आपको बता दें कि ये वीडियो एक स्कूल का है, जिसके क्लास रूम में ही शिक्षिका कुर्सी पर बैठी है और पैर फैलाकर दूसरी कुर्सी पर रखा है। इसके बाद वो चैन की नींद ले रही है। इतना ही नहीं बल्कि क्लास रूम को ही आरामगाह बना देने वाले इस वीडियो में दिख रहा है कि एक छात्रा अपने हाथों से पंखा कर रही है, ताकि मैडम को गर्मी न लगे। उन्हें हवा लगती रहे और वो अपनी नींद पूरी कर सकें। आपको बता दें कि चौंका देने वाला ये वीडियो बीते शनिवार का ही बताया जा रहा है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

      

    छात्रा दे रही पंखा 

    आपको बता दें कि ये वीडियो नेपाल सीमा से सटे बेतिया का है, जो पश्चिमी चंपारण जिले में पड़ता है। जानकारी के मुताबिक, ये स्कूल योगापट्टी प्रखण्ड के बगही पुरैना पंचायत में है। जहां के राजकीय प्राथमिक विद्यालय कटहरवा में बबिता कुमारी नाम की शिक्षिका तैनात है। वीडियो में दिख रहीं शिक्षिका बबिता कुमारी ही हैं। स्थानीय लोग बताते हैं कि उनकी कक्षा में पढ़ाई कम होती है, मैडम आराम के मूड में ज्यादा होती हैं, ऐसे में सवाल उठता है कि बच्चे कैसे शिक्षित होंगे? 

    मामला सामने आने के बाद शिक्षिका ने कहा…

    जैसे ही इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो इसका मामला सामने आया। इस मामले में जब शिक्षिका बबिता कुमारी से सवाल पूछा गया, तो शिक्षिका ने कहा कि उसकी तबीयत ठीक नहीं थी, इसलिए कुर्सी पर लेटी हुई थी। इस बीच किसी ने ईर्ष्यावश वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। अब यह वीडियो बहुत सनसनी मचा रहा है।