Gujarat drinking spurious liquor in Dhandhuka
ANI Photo

    Loading

    बोटाद. गुजरात (Gujarat) के बोटाद जिले (Botad) के रोजिद गांव (Rojid village) और धंधुका में सोमवार को संदिग्ध रूप से जहरीली शराब पीने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 16 अन्य बीमार पड़ गए जिन्हें उपचार के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

    धंधुका के चिकित्सा अधिकारी डॉ. संकेत ने बताया, “धंधुका में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत, छह लोगों को आगे के इलाज के लिए अहमदाबाद भेजा गया है।”

    गुजरात पुलिस के महानिदेशक आशीष भाटिया ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि भावनगर एवं बोटाद में भर्ती कुछ मरीजों की हालत नाजुक है। भाटिया ने कहा कि पुलिस ने बोटाद जिले से तीन शराब तस्करों को हिरासत में लिया है, जो कथित तौर पर अवैध देशी शराब बेचने में शामिल थे।

    भाटिया ने कहा, “अवैध शराब पीने से अब तक सात लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 10 अन्य लोग अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। तीन लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।”

    इससे पहले इलाज करा रहे एक पीड़ित की पत्नी ने संवाददाताओं को बताया कि रविवार रात रोजिद गांव में शराब पीने के कुछ घंटे बाद ही उसके पति की हालत बिगड़ने लगी। वहीं, एक अन्य पीड़ित हिम्मतभाई, जो अब स्वस्थ हो रहा है, ने दावा किया कि रविवार की रात एक तस्कर से खरीदी गई शराब का सेवन करने के बाद कम से कम 15 लोग बीमार पड़ गए। (एजेंसी इनपुट के साथ)