7-people-dead,-7-injured-in-a-collision-between-an-autorickshaw-and-a-trailer-truck-near-Air-Force-Station-Darjipura-in-Vadodara
Photo: ANI/ Twitter

    Loading

    वडोदरा: गुजरात के वडोदरा में वायु सेना स्टेशन दार्जीपुरा के पास एक ऑटोरिक्शा और ट्रेलर ट्रक की आपस में भिड़ंत हो गई है ,तह हादसा इतना भयानक था कि, इसमें कम से कम सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, सात अन्य घायल हो गए है। इस घटना प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त किया और मृतकों और घायलों के परिवारों के लिए सहायता की घोषणा की।

    मिली जानकारी के अनुसार, ये हादसा (Road Accident) वडोदरा शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-48 पर दरजीपुरा वायुसेना परिसर के पास हुआ। जब सूरत से अहमदाबाद जा रहे एक ट्रेलर के चालक ने कार चालक को बचाने के प्रयास में स्टीयरिंग से नियंत्रण खो दिया। इसके बाद रॉन्ग साइड से आ रही रिक्शा को टक्कर मार दी। जिसमें 14 यात्रियों सवार थे। 

    रिक्शा को टक्कर मारते ही ट्रेलर वायु सेना परिसर की दीवार तोड़कर अंदर घुस गया। इस घटना के घटना के बाद वायु सेना, पुलिस और दमकल विभाग समेत स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान शुरू किया। वहीं दमकल विभाग और वायुसेना की टीम ने ट्रेलर को काटकर शवों को बाहर निकाला। 

    पीएम नरेंद्र मोदी ने की मुआवजे के घोषणा 

    पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा, “वडोदरा जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत से दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।” इसके अलावा, पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से 2 लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार दिए जाने की घोषणा की।