(Image-Aajtak)
(Image-Aajtak)

    Loading

    नई दिल्ली: कई दिनों से खुद से शादी करने को लेकर गुजरात की क्षमा बिंदु चर्चा में बनी हुई है, इससे जुड़ी  हाल ही में आई बड़ी खबर के मुताबिक आख़िरकार क्षमा बिंदु ने खुदको ही अपना हमसफ़र चुन लिया है, जी हां क्षमा बिंदु ने कई विरोध का सामना करने के बाद अब खुद से शादी कर ली है। जैसा कि हमने आपको बताया था कि क्षमा ने पहले 11 जून को खुद से शादी करने का ऐलान किया था, लेकिन विवाद से बचने के लिए उन्होंने तय तारीख से 3 दिन पहले ही खुद से शादी कर ली। क्षमा बिंदु ने आखिरकार खुद से किया अपना वादा निभाया और शादी के खास कार्यक्रम में वैवाहिक रस्मों को निभाते हुए विवाह के बंधन में बंध गईं। आइए जानते है कैसे हुई क्षमा बिंदु की शादी… 

    हिन्दू रीति रिवाज  से संपन्न हुई शादी 

    जैसा की क्षमा बिंदु ने कहा था कि वो पूरे रीति रिवाज से शादी करेगी ठीक उसी तरह शादी के दौरान हल्दी, मेहंदी की रस्में हुईं, इतना ही नहीं बल्कि क्षमा ने फेरे भी लिए। वडोदरा के गोत्री में स्थित अपने घर में क्षमा ने रीति रिवाजों के साथ शादी की। हालांकि, इस शादी में न दूल्हा था और न ही पंडित। इस शादी में क्षमा के कुछ खास दोस्त भी शामिल हुए। क्षमा काफी खुश नजर आ रही है।     

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Kshama Bindu (@kshamachy)

    ये है शादी की तारीख बदलने की वजह 

    जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया कि क्षमा बिंदु 11 जून को खुद से शादी करने वाली थी लेकिन विवाद न हो जाए इसलिए उन्होंने अपने शादी की तारीख बदली दी। आपको बता दें कि यह भारत में इस तरह की पहली शादी है। इसके बाद से उनके घर पर लगातार लोगों का तांता लगा था। इसे लेकर उनके पड़ोसियों ने विरोध जताया था।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Kshama Bindu (@kshamachy)

     

    टीओआई के मुताबिक, क्षमा ने बताया कि उन्होंने तय तारीख से पहले शादी इसलिए करने का फैसला किया, क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं 11 जून को उनके घर आकर कोई विवाद न खड़ा कर दे। क्षमा ने कहा कि वे अपना स्पेशल दिन बर्बाद नहीं करना चाहती थीं।  इसलिए उन्होंने बुधवार को ही शादी कर ली, जिसे लेकर अब पुरे देश में चर्चा हो रही है। 

    (Image-Aajtak)

    शादी को लेकर हुआ विरोध 

    ज्ञात हो कि क्षमा ने पहले उन्होंने मंदिर में शादी करने का फैसला किया था, लेकिन बीजेपी नेता के विरोध के बाद उन्होंने घर से शादी करने का फैसला किया। इसके बाद पंडित ने भी शादी की रस्में कराने से इनकार करा दिया था। इसके बाद क्षमा ने टेप पर मंत्र बजाकर शादी करने का फैसला किया, इसके मुताबिक उन्होंने तय तारीख के तीन दिन पहले अपनी खुद से शादी कर ली।