(Image-ANI)
(Image-ANI)

    Loading

    गुजरात: आदि शक्ति की उपासना का महापर्व यानी ‘शारदीय नवरात्रि’ (Shardiya Navratri) इस वर्ष 26 सितंबर से शुरू हुई है और ये 5 अक्टूबर तक चलेगी। जैसा कि हम सब जानते है हिंदू धर्म में शारदीय नवरात्रि का विशेष महत्व है। नौ दिनों का यह त्योहार देवी के भक्तों के लिए विशेष महत्व रखता है। बता दें कि ‘शारदीय नवरात्र’ शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से शुरू होकर नवमी तिथि तक चलती है।

    नवमी और दशमी पर कन्या पूजन, कलश और प्रतिमा का विसर्जन किया जाता है। ऐसे में इस महापर्व से जुड़े कई वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, इन्हीं में से एक गुजरात का नवरात्रि उत्सव का एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें आप बेहद अद्भुत नजारा देख सकते है। 

     

    जी हां आपको बता दें कि गुजरात में नवरात्रि के अवसर पर कोरोना महामारी के दो साल बाद एक ऐसा अद्भुत नजारा देखने को मिला, जिसे देख हर कोई निहारता ही रह गया। अष्टमी के मौके पर सूरत में दीया जलाकर हजारों भक्त महाआरती में शामिल हुए। जी हां दरअसल सूरत में अष्टमी के मौके पर तीस हजार से अधिक दीयों के साथ श्रद्धालुओं ने महाआरती की। अब इसका मनोहारी दृश्य सोशल मीडिया पर हमें देखने को मिलता है।