Bhagwant Mann
PHOTO-ANI

    अहमदाबाद: दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने MCD चुनाव जीत लिया है। अब आप की नजर गुजरात (Gujarat) पर हैं। दिल्ली (Delhi) में 15 सालों बाद निकाय चुनाव में शिकस्त देने के बाद आप के नेता उत्साहित हैं। दिल्ली का परिणाम देख दावा कर रहे हैं कि गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat assembly elections) में भी आश्चर्यजनक परिणाम आएंगे। गुजरात में लम्बे समय से बीजेपी की सरकार है। यहां बीजेपी, कांग्रेस और आप पार्टी का त्रिकोणीय मुकाबला है। 8 दिसंबर यानी गुरूवार को वोटों की गिनती होगी।  

    पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) का दावा है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आश्चर्यजनक आएंगे। आप दिल्ली नगर निकाय चुनाव जीतकर आधे रास्ते को पार गई है।फिलहाल दिल्ली में आम आदमी पार्टी कार्यालय में जश्न का माहौल है। 

    बीजेपी शासित गुजरात के 33 जिलों की 182 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को हुआ था।182 विधानसभा सीटों के लिए 37 मतगणना केंद्रों पर गुरुवार सुबह आठ बजे वोटों की गिनती शुरू होगी।  गुजरात में परंपरागत रूप से बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुकाबला रहा है। हालांकि, इस बार आम आदमी पार्टी के चुनाव मैदान में उतरने से राज्य में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला। 

    चुनावी सर्वे में गुजरात में बीजेपी एक बार फिर लगातार सातवीं बार सरकार बनाने का अनुमान जताया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि बीजेपी 117 से 151 सीट जबकि कांग्रेस को 16 से 51 सीट पर जित हासिल कर सकती है। वहीं आप को दो से 13 सीटें मिल सकती हैं। लेकिन दिल्ली में जीत के बाद आप के नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखाई दे रहा है।