सारे कयास हुए हवा, पीछे की पंक्ति में बैठे भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बना भाजपा ने फिर सभी को चौंकाया

    अहमदाबाद: भारतीय जनता पार्टी गुजरात के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने अपने अनुरूप फिर से सभी को चौंकाते हुए घाटलोदिया सीट से विधायक भूपेंद्र पटेल को नए मुख्यमंत्री बनाया है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने उनके नाम का ऐलान किया। इसी के साथ बीते 24 घंटे से मुख्यमंत्री पद के लिए जिन नामों के कयास लगाए जा रहे थे, वह पूरी तरह हवा हो गए। पार्टी ने आखिरी पंक्ति में बैठे नेता को मुख्यमंत्री बना दिया।

    खुद पटेल को नहीं पता था वह बनेंगे मुख्यमंत्री 

    भाजपा ने अपने इस निर्णय से सभी के साथ साथ खुद भूपेंद्र पटेल को भी चौंकाया है। दरअसल, विधानसभा में नए नेता चुने जाने के लिए बुलाई गई विधायक दल की बैठक में शामिल होने के पहले पटेल को यह पता था कि वह मुख्यमंत्री बनने वाले हैं। वह बैठक में सबसे आखिरी पंक्ति में बैठे हुए थे। जैसे ही उनके नाम का ऐलान हुए उसके बाद पार्टी के बड़े नेताओं ने उनका हाथ पकड़ कर मंच पर लाया और बैठाया। 

    सभी को साथ लेकर करेंगे काम 

    भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद ​भूपेंद्र पटेल ने कहा, “मैं नरेंद्र मोदी, अमित शाह और जे.पी.नड्डा का तहे दिल से आभार मानता हूं। विकास के जो काम बाकी हैं उन्हें बिना टूटे आगे बढ़ाएंगे। संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ाएंगे।” 

    यह पहला मौका नहीं 

    भाजपा का किसी ऐसे नेता को मुख्यमंत्री बनाए जाने जिसका नाम तो न मीडिया में चल रहा होता है और न किसी के जहन में होता है। 2016 के समय में भी विजय रुपाणी को मुख्यमंत्री बना सभी को चौंका दिया था। इसी के साथ हरियाणा और झारखंड में भी मनोहर लाल खट्टर और रघुवर दास को मुख्यमंत्री बना यह कर चुकी है।