Bhupendra Patel meets Gujarat Governor Acharya Devvrat, claims to form government

    Loading

    गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव में बहुमत के बाद भूपेंद्र पटेल ने  शनिवार (10 दिसंबर) को  राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया है। राज्यपाल से मुलाकात के बाद गुजरात के कार्यवाहक मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) और राज्य  बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल (CR Patil) दिल्ली के लिए रवाना हुए।

    मिली जानकारी के अनुसार, आज दोनों नेता (भूपेंद्र पटेल और सीआर पाटिल) दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। पीएम से मुलाकात के दौरान नई मंत्रिमंडल के नामों को लेकर इन नेताओं के बीच चर्चा होने की संभावना है। इससे पहले आज ही प्रदेश मुख्यालय ‘कमलम’ में बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई।

     भूपेंद्र पटेल को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मंजूरी 

    आज हुई विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षकों के तौर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बी एस येदियुरप्पा और अर्जुन मुंडा मौजूद थे। इस बैठक में भूपेंद्र पटेल को ही विधायक दल का नेता चुना गया। वे दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। बीजेपी ने एक बयान में कहा, “नवनिर्वाचित विधायक आज ‘कमलम’ में मिले, जहां भूपेंद्र पटेल को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में नामित करने के प्रस्ताव को सर्वसम्मति से मंजूरी दी गई।”

    पटेल ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ राज्य में नई सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए इस्तीफा दे दिया था। राज्य में भाजपा ने विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। 8 दिसंबर को हुई मतगणना में भारतीय जतना पार्टी ने 182 विधानसभा सीटों में से 156 सीटों पर जीत दर्ज की है।  वहीं, कांग्रेस ने 17 सीटों पर जीत हासिल की जबकि, आम आदमी  हिस्से में 5 सीटें आई, तो 4 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है।