भूपेंद्र पटेल (Photo Credits-ANI Twitter)
भूपेंद्र पटेल (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) ने गुजरात के मुख्यमंत्री (Gujarat New CM) के रूप में शपथ ले ली है। भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव से एक साल पहले विजय रुपाणी को हटाकर भूपेंद्र पटेल को सीएम की कमान दी है। पार्टी ने बीजेपी विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगाकर सभी को चौंका दिया है। 

    ज्ञात हो कि भूपेंद्र पटेल ने जब बतौर सीएम शपथ ली तब गृहमंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित बीजेपी के अन्य बड़े नेता मौजूद रहे। पटेल ने शपथ गुजराती में ली। वे गुजरात के 17वें सीएम बने हैं। 

    भूपेंद्र पटेल ने ली गुजरात के सीएम पद की शपथ-

    उल्लेखनीय है कि गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले भूपेंद्र पटेल ने घर में पूजा-अर्चना की और थलतेज स्थित साईं बाबा के मंदिर और अडालज स्थित दादा भगवान मंदिर दर्शन करने गए। फिर वे डिप्टी सीएम नितिन पटेल के घर गए और उनका भी आशीर्वाद लिया।

    गौरतलब है कि नरेंद्र सिंह तोमर ने पहले ही जानकारी देते हुए बताया था कि सीएम पद से इस्तीफा देने वाले विजय रूपाणी ने ही भाजपा विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र भाई पटेल के नाम का प्रस्ताव सबसे पहले रखा था। फिर डिप्टी सीएम ने इसका सपोर्ट किया। जिसके बाद विधायक दल ने भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगा दी।