भूपेंद्र पटेल (Photo Credits-ANI Twitter)
भूपेंद्र पटेल (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) गुजरात के नए मुख्यमंत्री (Gujarat New CM) होंगे यह कल ही साफ हो गया था जब उन्हें भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। ऐसे में आज पटेल बतौर सीएम पद की शपथ आज दोपहर लेंगे। वे आज दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर राजभवन लॉन में शपथ लेंगे। जानकारी के अनुसार यहां एक हजार लोगों की व्यवस्था की जा रही है। शपथ ग्रहण समारोह में गृहमंत्री अमित शाह सहित कई राज्यों के सीएम मौजदू रहेंगे। 

    ज्ञात हो कि आज सिर्फ भूपेंद्र पटेल ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के गांधीनगर में शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की खबर है। विधायक दल की बैठक के बाद भूपेंद्र पटेल ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ रविवार शाम में राजभवन में गवर्नर आचार्य देवव्रत से मुलाकात की और अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था। 

    भूपेंद्र पटेल आज दोपहर लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ-

    गौर हो कि बीजेपी के पहली बार के एमएलए भूपेंद्र पटेल गुजरात के नये सीएम होंगे।भूपेंद्र पटेल (59) को रविवार को सर्वसम्मति से भारतीय जनता पार्टी विधायक दल का नेता चुना गया। खास बात यह है कि पटेल इससे पहले राज्य सरकार में मंत्री भी नहीं रहे, जिस तरह PM नरेंद्र मोदी 20 साल पहले गुजरात का सीएम बनने से पहले कभी मंत्री नहीं रहे थे। प्रधानमंत्री को 7 अक्टूबर, 2001 सीएम के रूप में शपथ दिलाई गयी थी और वह राजकोट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल कर 24 फरवरी, 2002 को एमएलए चुने गये थे।