PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    गांधीनगर: गुजरात चुनाव (Gujarat election) के बीच BJP ने अपना घोषणापत्र जारी (manifesto) कर दिया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने विधानसभा चुनाव 2022 के लिए घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पाटेल (Bhupendra Patel) और गुजरात बीजेपी के राज्य अध्यक्ष सीआर पाटिल उपस्थित रहे। इस घोषणापत्र में कई वादे किए गए हैं। रोजगार, किसान और महिलाओं के लिए बहुत कुछ शामिल है। 

    गांधीनगर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि गुजरात विकास की गंगोत्री है और उस गंगोत्री में जब हम विकास की बात करते हैं तो हम नए संकल्प के साथ अपने आप को फिर से पुनर्स्थापित करते हुए आगे बढ़ने की बात करते हैं। 

    बीजेपी ने गांधीनगर में गुजरात चुनाव के लिए शनिवार को घोषणा पत्र जारी किया। इसमें 5 साल में 20 लाख नौकरियां देने की बात कही गई। इसके अलावा, छात्राओं को मुफ्त में इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का वादा भी किया गया है।

    ये हैं बीजेपी के वादे  

    . गुजरात में 5 साल में 20 लाख रोजगार।

    . दो सी फूड पार्क बनाए जाएंगे।

    . सिंचाई नेटवर्क के विस्तार के लिए 25 हजार करोड़ का प्रावधान किया जाएगा।

    . महिलाओं को 5 सालों में एक लाख रोजगार देंगे।

    . ucc कमेटी की सिफारिशों को लागू करेंगे।

    . कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर कोष के तहत 10 हजार करोड़ रुपए।

    . असामाजिक तत्वों से वसूली के लिए कानून लाएंगे।

    . देवभूमि द्वारका कॉरिडोर का निर्माण करेंगे।

    . गोशालाओं के लिए 500 करोड़ रुपए। 1000 अतिरिक्त मोबाइल पशु चिकित्सा इकाइयां स्थापित की जाएंगी।

    . मजदूरों को क्रेडिट कार्ड और 2 लाख तक लोन दिया जाएगा।

    . यूनिफॉर्म सिविस कोड पर सिफारिश लागू करेंगे।

    गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि घोषणा पत्र तैयार करने के लिए गुजरात के एक करोड़ से ज्यादा लोगों से राय ली गई, इसके लिए एक वॉट्सऐप नंबर भी जारी किया गया था। युवाओं से भी संपर्क किया गया। इससे पहले कांग्रेस भी अपना घोषणा पत्र जारी कर चुकी है। कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलने का वादा भी किया है।