Boat Sinks in Ganga
प्रतिकारात्मक तस्वीर

    Loading

    सूरत: गुजरात (Gujarat) के सूरत (Surat) जिले के मांडवी तालुका में बांध (Dam) में मंगलवार सुबह मछली (Fishing) पकड़ने गई नौका के डूब जाने (Gujarat Boat Capsized ) से उसमें सवार दो लोगों की मौत (Death) हो गई जबकि पांच अन्य अब भी लापता (Missing) हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नौका पर कुल 10 लोग सवार थे जिनमें से दो महिलाओं सहित तीन लोग तैरकर तट पर आ गए।

    उपाधीक्षक रूपल सोलंकी ने बताया कि मांडवी स्थित अमली बांध में सात लोग गहरे पानी में डूब गए हैं जिनमें से दो की मौत की पुष्टि हो गई है। उन्होंने बताया,‘‘ दो लोगों के शवों को दमकल विभाग के बचाव कर्मियों ने दोपहर निकाला। हमारी कोशिश पांच अन्य की तलाश करने की है जिनमें से दो महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं। सभी नजदीकी अमली गांव के निवासी हैं।”

    सोलंकी ने बताया कि पीड़ित स्थानीय जनजाति के हैं और मछली पकड़ने पर निर्भर हैं, वे सहकारी समिति के सदस्य हैं जो मछली पकड़ने का काम करती है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरकार ने ग्रामीणों को बांध से मछली पकड़ने की अनुमति दी है। उन्होंने बताया कि नियमित तौर पर स्थानीय लोग बांध के बीच बने टापू पर नौका से जाते हैं और फिर अपने जाल डालकर मछलियों को पकड़ते हैं।

    सोलंकी ने बताया, ‘‘मंगलवार की सुबह भी चार महिलाओं सहित 10 स्थानीय लोग टापू की ओर जा रहे थे तभी उनकी नौका डूब गई। यह संभवत: खराब मौसम और तेज हवाओं की वजह से हुआ। जहां पर नौका डूबी है वहां की गहराई 60 से 70 फीट है। बारडोली, सूरत और मांडवी की दमकल टीमें मौजूदा समय में बचाव कार्य में जुटी हैं।”