प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

Loading

खेड़ा: गुजरात के खेड़ा जिले के एक गांव में चोर होने के संदेह में छत्तीसगढ़ के रहने वाले एक व्यक्ति की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) वी.आर. बाजपेयी ने बताया कि रविवार और सोमवार की दरम्यानी रात को वनसोल गांव में लोगों के एक समूह ने रामकेश्वर खेरवार की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

उन्होंने बताया कि लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद खेरवार घायल हो गया और उसे एंबुलेंस में अहमदाबाद सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। बाजपेयी ने बताया, “ग्रामीणों ने चोर होने के संदेह में एक व्यक्ति को पकड़ लिया और पीट-पीट कर मार डाला। मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। लेकिन कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।”

उन्होंने बताया कि मेहमदाबाद पुलिस थाने में मंगलवार को अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या, दंगा, अवैध तरीके से इकट्ठा होने सहित भारतीय दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस के अनुसार, पीड़ित छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर का रहने वाला था और एक मजदूर के रूप में काम करता था।

इससे पहले अहमदाबाद में नेपाली नागरिक की हुई हत्या 

ऐसी ही एक घटना रविवार को अहमदाबाद जिले के जीवनपुरा गांव में हुई थी, जहां एक 35 वर्षीय नेपाली नागरिक को भीड़ ने चोर होने के शक में पीट-पीट कर मार डाला था। नेपाल के सुरखेत के रहने वाले कुलमन गगन पर भीड़ द्वारा हमला करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। पुलिस ने हमले के सिलसिले में 10 लोगों को हिरासत में लिया था। (एजेंसी)