Representative Photo
Representative Photo

    Loading

    नवसारी (गुजरात): गुजरात (Gujarat) के नवसारी जिले के संदलपुर गांव में क्रिकेट मैच (Cricket Match) खेलने को लेकर दो समुदाय के सदस्यों के बीच हुए संघर्ष में 65 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत (Death) हो गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    नवसारी के पुलिस उपाधीक्षक एस के राय ने बताया कि घटना शुक्रवार की शाम दो गुटों के बीच बहस के बाद हुई। उन्होंने संवाददाताओं को बताया, “क्रिकेट मैच खेलने को लेकर दो समुदाय के सदस्यों में बहस छिड़ गई। धीरे-धीरे बात बिगड़ती चली गई। शुक्रवार की शाम दोनों समुदाय के सदस्य इकट्ठा हो गए और एक-दूसरे पर घातक हथियारों से हमला कर दिया। संघर्ष में 65 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई।”

    राय के मुताबिक, दोनों समुदाय के सदस्यों ने एक-दूसरे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई, जिसके बाद 32 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और इनमें से सात को गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि ये सातों लोग कालू भारवाड़ नाम के एक व्यक्ति द्वारा 17 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या), 143 (गैरकानूनी जमावड़ा) और घातक हथियारों से दंगा करने के आरोपों के तहत दर्ज कराई गई प्राथमिकी में नामजद हैं।

    राय ने कहा कि अवैध रूप से इकट्ठा होने और घातक हथियार ले कर दंगा करने के आरोप में राजकुमार पटेल नाम के एक व्यक्ति की शिकायत पर 15 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि गांव में किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। (एजेंसी)