Arvind Kejriwal
File Photo

    Loading

    अहमदाबाद: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) अपने संगठन के प्रचार अभियान को गति देने के लिए शुक्रवार से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे तथा इस दौरान वह मतदाताओं के लिए एक और चुनाव पूर्व “गारंटी” की घोषणा करेंगे।

    आप ने एक बयान में बृहस्पतिवार को कहा कि अपनी यात्रा के दौरान केजरीवाल गुजरात के लोगों के लिए ‘‘चुनाव पूर्व बड़ी गारंटी” की घोषणा करेंगे, जहां साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होना है। केजरीवाल गुजरात के लिए अब तक कई “गारंटी” की घोषणा कर चुके हैं जिनमें प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, 3,000 रुपये का बेरोजगारी भत्ता, दस लाख सरकारी नौकरियां, सभी को मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा और सरकारी स्कूलों में मुफ्त शिक्षा तथा महिलाओं के लिए 1,000 रुपये का भत्ता शामिल है।

    बयान में कहा गया कि आप नेता द्वारका शहर में एक सभा को संबोधित कर देवभूमि द्वारका जिले से अपनी दो दिवसीय यात्रा की शुरुआत करेंगे तथा इस दौरान वह नयी चुनाव पूर्व गारंटी की घोषणा करेंगे।

    सभा को संबोधित करने के बाद केजरीवाल द्वारका शहर के प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। शनिवार को वह सरपंचों की बैठक में शामिल होने सुरेंद्रनगर कस्बे में होंगे। पिछले कुछ महीनों में केजरीवाल कई बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं।  (एजेंसी)