congress-has-filed-a-complaint-against-ravindra-jadejas-wife-rivaba-in-the-election-commission

    Loading

    अहमदाबाद: भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रीवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) के खिलाफ चुनाव आयोग (EC) में शिकायत दर्ज कराई गई है।रीवाबा  पर बच्चों के साथ चुनाव प्रचार करने का आरोप है। कांग्रेस नेता सुभाष गुजराती ने मंगलवार को यह शिकायत की है। इस बीच रवींद्र जडेजा की बहन और कांग्रेस नेता नयनाबा जडेजा ने भी रीवाबा पर निशाना साधा है।

    नयनाबा जडेजा ने कहा कि, ‘रीवाबा चुनाव प्रचार में बच्चों का इस्तेमाल कर रही है। यह स्पष्ट रूप से बाल श्रम का मामला है। साथ ही, रीवाबा जामनगर उत्तर से उम्मीदवार हैं, जबकि वह खुद राजकोट पश्चिम से मतदाता हैं। उन्हें वहीं से चुनाव लड़ना चाहिए।’ नयनाबा ने कहा कि, ‘रीवाबा जामनगर में किस अधिकार से वोट मांग रहे हैं, उन्हें यहां के मुद्दों का पता ही नहीं है।’

    नयनाबा ने यह भी दावा किया है कि रीवाबा ने शादी के बाद भी अपना नाम नहीं बदला है। रीवाबा अभी भी अपना पूरा नाम रीवा सिंह हरदेव सिंह सोलंकी बताती हैं। वहीं, रीवाबा रवींद्र जडेजा का नाम ब्रैकेट में लिखती हैं। वह सिर्फ रवींद्र के नाम का इस्तेमाल कर रही हैं।

    जामनगर उत्तर से बीजेपी ने रीवाबा को उम्मीदवार बनाया है। 14 नवंबर को उन्होंने सैकड़ों समर्थकों के साथ जामनगर से नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भाजपा ने रीवाबा के समर्थन में भव्य आयोजन भी किया। इस कार्यक्रम में रीवाबा के पति रवींद्र जडेजा भी शामिल हुए। रीवाबा को लंबे समय से गुजरात विधानसभा चुनाव में टिकट मिलने की अफवाह थी। जामनगर में भाजपा से जुड़े राजनीतिक कार्यक्रमों में वह कई बार नजर आ चुकी हैं। वह सौराष्ट्र करणी क्षत्रिय सेना की अध्यक्ष भी थीं।