Harshad-Ribadia
Photo: Twitter

    Loading

    गांधीनगर/नई दिल्ली: कांग्रेस नेता और विधायक हर्षद रिबाडिया ने आज गांधीनगर में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में दामन थाम लिया है। पाटीदार समुदाय के नेता ने दो दिन पहले ही गुजरात विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। बीजेपी के राज्य मुख्यालय ‘कमलम’ में आयोजित एक समारोह में उन्हें पार्टी में शामिल किया गया। भाजपा के प्रदेश बीजेपी के महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला ने रिबाडिया का पार्टी में स्वागत किया।   इस समारोह में कई कांग्रेस के स्थानीय नेता भाजपा में शामिल हो गए। 

    इससे पहले, रिबाडिया ने मंगलवार को विधानसभाध्यक्ष निमाबेन आचार्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। बीजेपी में शामिल होने के बाद हर्षद रिबाडिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की। इस दौरान उन्होंने कहा, वह केंद्र सरकार की ‘किसान हितैषी’ नीतियों और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) बढ़ाने और उनकी मदद के लिए नयी प्रौद्योगिकियों को पेश करने जैसे कदमों से प्रभावित हैं।

    उनके भाजपा में शामिल होने के बाद बीजेपी के महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला  ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘अंत्योदय के साथ राष्ट्र सेवा में समर्पित भाजपा की विचारधारा एवं मोदी सरकार के नेतृत्व से प्रेरित होकर पूर्व कांग्रेस विधायक श्री हर्षद रीबडीया जी ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।’ सभी का “भाजपा परिवार” में हार्दिक स्वागत है।

    उनके (हर्षद रिबाडिया ) भाजपा में शामिल होने के बाद बीजेपी के महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला  ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘अंत्योदय के साथ राष्ट्र सेवा में समर्पित भाजपा की विचारधारा एवं मोदी सरकार के नेतृत्व से प्रेरित होकर पूर्व कांग्रेस विधायक श्री हर्षद रीबडीया जी ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।’ सभी का “भाजपा परिवार” में हार्दिक स्वागत है।

    ‘कांग्रेस है दिशाहीन’

    जप में शामिल होने के बाद रिबाडिया ने कांग्रेस पर ‘दिशाहीन’ होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, पार्टी नेतृत्व ने जरूरत के समय उनकी मदद नहीं की। उन्होंने रिपोर्टरों से बात करते हिये कहा, ‘मोदी जिस तरह से देश का विकास कर रहे हैं तथा एमएसपी बढ़ाकर और कई अन्य कदम उठा कर किसानों के हितों की रक्षा के लिए काम कर रहे हैं, उससे मैं काफी प्रभावित हूं।’

     हर्षद रिबाडिया  ने आगे कहा कि, बीजेपी की नीतियों से उनके चुनाव क्षेत्र के लोग भी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, ‘बीजेपी की सरकार ने मेरे क्षेत्र के किसानों को दिन में बिजली आपूर्ति किए जाने के मेरे अनुरोध पर गौर किया। मैं ऐसे कई कदमों से प्रभावित हूं और यही कारण है कि मैं बीजेपी में शामिल हो गया हूं। आने वाले दिनों में, मेरे कई मित्र भी पार्टी में शामिल होंगे। हम इसके सैनिक के रूप में काम करेंगे।’