फोटो-सोशल मीडिया/ट्वीटर
फोटो-सोशल मीडिया/ट्वीटर

    Loading

    गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Elections) को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कश ली है इसी बीच कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र (Manifesto) जारी कर दिया है राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में गुजरात चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र ‘जन घोषणा पत्र 2022’ (Janashan Patra 2022) जारी किया है। वाले में कहा गया है कि यदि हमारी सरकार आती है तो हम नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम भी बदल देंगे।  

    गुजारत चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान होते ही सभी पार्टियां चुनावी मोड में दिख रही हैं। जहां एक तरफ दल चुनावी जनसभाओं, रैलियों और रोड शो में बड़े-बड़े वादे करके मतदाताओं को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे हैं तो वहीं घोषणापत्र में भी बड़े वादे किए जा रहे हैं। अब अशोक गहलोत की अगुवाई में कांग्रेस ने भी अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है।  

    क्या हैं वादे 

    1- 10 लाख नौकरी 

    2- किसानों को 10 घंटे मुफ्त बिजली 

    3-  टीन हजार रुपए प्रति माह बेरोजगारी भत्ता 

    4- भ्रष्टाचार से निपटने के लिए Fast Track Courts

    5- तीन हजार अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोले जाएंगे

    6- 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त

    7- LPG सिलेंडर 500 में दिया जाएगा

    8- शिक्षा और स्वास्थ्य का व्यवसायिकरण पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा

    9- गुजरात के हर नागरिक को 10 लाख तक का मुफ्त इलाज 

    10- विकलांग, विधवा, जरूरतमंद महिलाओं को 2000 रुपये दिए जाएंगे

    11- सभी किसानों का 3 लाख तक का कर्जा माफ किया जाएगा

    12-  बकाया बिजली बिजली बिल माफ़ होगा  

    13-नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम भी बदल देंगे

    बता दें कि राज्य की सभी 182 सीटों के लिए अगले महीने यानी 1 दिसंबर  से दो चरणों में मतदान होना है। 8 दिसंबर को मतों की गिनती होगी। सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गईं हैं। इस बार की लड़ाई बीजेपी और आम आदमी पार्टी की बताई जा रही है।  ऐसे में कांग्रेस के इस घोषणा पत्र से वोटर कितने प्रभावित होंगे यह आने वाले चुनाव के नतीजे के बाद ही पता चलेगा।