modi
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ फिलहाल, गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Vidhansabha Election) के दोनों चरणों के मतदान राज्य में संपन्न हो चुके हैं। इसके साथ ही अब सब को 8 दिसंबर का इंतजार है, जब चुनावी नतीजे आएंगे। जिसके बाद गुजरात की सत्ता के प्रभारी की नियुक्ति होगी। बता दें कि, बीते सोमवार को अंतिम चरण में 93 विधानसभा सीटों पर वोटिंग हुई। 

    इसी वोटिंग के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी अहमदाबाद के रानिप में स्थित निशान स्कूल में मतदान किया था। इसी दौरान चुनाव आयोग को वोट डालने के लिए जाते समय रोड शो करने के लिए PM मोदी के खिलाफ शिकायत मिली थी। इसी के चलते अब चुनाव आयोग ने उन पर एक मामला दर्ज किया है।

    हालांकि इस बाबत गुजरात कांग्रेस इकाई के लॉ सेल के अध्यक्ष योगेश रवानी ने इस मामले शिकायत की थी। उनका आरोप था कि, रोड शो के दौरान PM नरेंद्र मोदी, BJP का झंडा लेकर और भगवा दुपट्टा पहने हुए थे। वहीं वोट डालने जाते समय वे रानीप के मतदान केंद्र से 500-600 मीटर दूर अपनी गाड़ी से उतर लिए और आसपास इकट्ठा हुए लोगों के साथ चले। ये आचार संहिता का सरासर उल्लंघन है।

    इसी मामले को लेकर कांग्रेस नेता योगेश रवानी और कांग्रेस पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने भी भी चुनाव आयोग को शिकायत कि थी। साथ ही योगेश रवानी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी पी भारती से मुलाकात कर शिकायत सौंपी थी। इस मुद्दे पर चुनाव आयोग ने उन्हें आश्वासन दिया था  कि वे इस मुद्दे पर गौर करेंगे। वहीं पवन खेड़ा का आरोप था कि, प्रधानमंत्री वोट करने के लिए निकलते हैं तो ढाई घंटे का रोड शो करते हैं। चुनाव आयोग की क्या मजबूरियां हैं कि उसे कुछ सुनाई और दिखाई नहीं देता।लगता है कि, चुनाव आयोग डरा हुआ है।