(Image-Instagram-
kshamachy)
(Image-Instagram- kshamachy)

    Loading

    नई दिल्ली: इन दिनों खुद से शादी करने जा रही गुजरात की क्षमा बिंदु काफी चर्चा में है, दरअसल इस शादी को लेकर कई तरह के विरोध हो रहे है, ऐसे में पहले उनके मंदिर में शादी करने का विरोध किया गया। देश में एक समहू ऐसा है जो इस तरह के शादी को महिला के स्वतंत्रता से जोड़ रहे है, वही एक पक्ष ऐसा है जो इस तरह के शादी को हिंदुत्व के खिलाफ बता रहे है, ऐसे में और एक बड़ी खबर आई है, दरअसल अब पंडित जी ने क्षमा बिंदु का खुद से विवाह करने के इस अनोखी शादी में मंत्र पड़ने से मना कर दिया, ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर क्षमा बिंदु बिना पंडितजी, बिना मंत्र खुदसे कैसे शादी कर पाएगी? आइए जानते है अब क्षमा बिंदु का इस शादी को लेकर क्या कहना है… 

    बिना पंडित जी अब ऐसी करेगी क्षमा शादी.. 

    जी हां जैसा कि हमने आपको बताया, पहले क्षमा बिंदु के विवाह कराने पर सहमति देने वाले पंडित जी भी अब पीछे हट गए हैं। पुजारी का कहना है कि वह इस विवाह को नहीं करा सकते। ऐसे में अब क्षमा बिंदु ने कहा, ‘जिन पंडित जी ने पहले इस विवाह को संपन्न कराने की बात कही थी, अब वह इससे पीछे हट गए हैं। मैं अब टेप पर मंत्र चलाकर ही विवाह की रस्में पूरी कर लूंगी।’ इस तरह क्षमा बिंदु खुद से शादी करने का सपना पूरा करने में लगी है, हालांकि उनके इस सफर में कई तरह की परेशानियां आ रही है, लेकिन वह डटकर हर चुनौती का सामना कर रही है। 

     

    क्षमा बिंदु ने कहा..

    क्षमा बिंदु का कहना है कि एक बार मैं पारंपरिक तरीके से विवाह कर लूं तो फिर उसके बाद इसका कानूनी तरीके से रजिस्ट्रेशन भी कराऊंगी। जी हां आप सही पढ़ रहे है, उन्होंने कहा, ‘एक बार मैं खुद से शादी कर लूं, उसके बाद इसका पंजीकरण भी कराऊंगी। यह पंजीकरम किसी भी अन्य कपल की तरह ही होगा।’ ऐसी शादियों को लेकर भारत में कोई कानून न होने की बात पर उन्होंने कहा कि हां यह बात सही है कि भारत में इसे लेकर कोई कानून नहीं है, लेकिन यह भी उतना ही सच है कि ऐसी शादी करना अवैध भी नहीं है। ऐसे में मैं पंजीकरण के लिए आवेदन करूंगी और मेरी शादी वैध होगी।