Azur Air flight
File Photo

    Loading

    जामनगर. मॉस्को से गोवा जा रही एक चार्टर्ड फ्लाइट को बम की धमकी के बाद गुजरात के जामनगर की ओर डायवर्ट किया गया। फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई। विमान को आइसोलेशन बे में रखा गया है और जांच की जा रही है। बम स्क्वॉड भी जामनगर एयरपोर्ट अड्डे पर पहुंच गया है।

    जानकारी के मुताबिक जामनगर का पूरा प्रशासन अभी एयरपोर्ट पर है। सीआईएसएफ के अधिकारियों के साथ कलेक्टर और एसपी एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। बम की धमकी गोवा एटीसी को मिली थी। जिसके बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

    जामनगर एयरपोर्ट के निदेशक ने बताया कि मास्को-गोवा चार्टर्ड विमान में सवार सभी 244 यात्रियों को एयरपोर्ट पर उतार दिया गया है। फ्लाइट को रात करीब 9.49 बजे सुरक्षित लैंड कराया गया।

    भारत सरकार ने रुसी दूतावास को दी जानकारी

    इस मामले में रुसी दूतावास ने कहा कि, “मॉस्को से गोवा जाने वाली अज़ूर एयर की उड़ान में कथित बम की सूचना के बारे में भारतीय अधिकारियों ने दूतावास को सतर्क किया गया था। विमान की जामनगर भारतीय वायु सेना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की गई। फ्लाइट पर सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। अधिकारी विमान की जांच कर रहे हैं।”

    गोवा एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा

    वहीं, बम की धमकी मिलने के बाद गोवा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वास्को के डीएसपी सलीम शेख ने बताया, “धमकी भरे कॉल पर हम सिर्फ एहतियाती कदम उठा रहे हैं। हमने एयरपोर्ट पर एक विशेष बल तैनात किया है। हम यहां की गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं, चिंता की कोई बात नहीं है। यह अफवाह भी हो सकती है, लेकिन हम कोई चांस नहीं लेना चाहते।”