bridge collapsed over Bhogava river

Loading

गांधीनगर. गुजरात (Gujarat) के सुरेंद्रनगर जिले (Surendra Nagar District) के वाडवान तालुक के वस्तादी और चुडा गांवों को जोड़ने वाला मुख्य पुल रविवार को गिर गया। जिसके चलते भगदड़ मच गई। इस घटना में चार से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

नदी में डूबे 10 लोग

स्थानीय लोगों के मुताबिक पुल जब गिरा तब एक डंपर और दो बाइक सवार पूल से गुजर रहे थे। पूल के अचानक गिरने कम से कम 10 लोग नदी में डूब गए, जिसमें से छह लोगों को बचा लिया गया है। इस हादसे में चार से अधिक लोग घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर स्थानीय पुलिस और बचाव दल मौजूद है। बचाव अभियान जारी है।

मरम्मत के अभाव में टुटा पुल

इस हादसे की सुचना मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ इकठ्ठा हुई। स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी। लोगों ने इस घटना की जांच करने की मांग की है। लोगों का कहना है कि काफी समय से नया पुल बनाने की मांग हो रही थी। लेकिन सिस्टम केवल मरम्मत से ही संतुष्ट हो गया। इतना ही नहीं, स्थानीय लोगों का आरोप है कि उचित मरम्मत के अभाव में पुल टूटा है।

58 साल पुराना है पुल

यह पुल वर्ष 1965 में बनाया गया था। इसकी लंबाई लगभग 40 मीटर है। गतिशीलता के लिए दोनों किनारों पर 7 स्तंभ दिए गए हैं। यह पूल चूड़ा, राणपुर, बोटाद समेत कई गांवों को जोड़ता था। यह पूल R&B अनुभाग के अंतर्गत आता है।