File Photo
File Photo

    Loading

    पालनपुर: गुजरात के बनासकांठा जिले की दांता विधानसभा सीट से कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थक कथित तौर पर दोनों नेताओं के वाहनों के बीच टक्कर के बाद आपस में भिड़ गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।  बनासकांठा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अक्षयराज मकवाना ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि रविवार रात करीब साढ़े 10 बजे हुई इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देर रात एक ट्वीट में दावा किया कि पार्टी के आदिवासी नेता और दांता विधानसभा सीट के उम्मीदवार कांतिभाई खराड़ी पर भाजपा के गुंडों ने बेरहमी से हमला किया और फिर वह लापता हो गए।

    एसपी मकवाना ने कहा कि दांता सीट से निवर्तमान विधायक और भाजपा प्रत्याशी लाटू पारघी ने एक-दूसरे पर आरोप लगाया कि उन पर विरोधी पक्ष के समर्थकों ने उनके वाहनों के बीच टक्कर के बाद घातक हथियारों से हमला किया।  अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित दांता उन 93 सीटों में से एक है जहां राज्य विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को मतदान हो रहा है। मकवाना ने कहा कि दांता थाने में दोनों पक्षों के सदस्यों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की, गैरकानूनी सभा, घातक हथियारों के साथ दंगा, आपराधिक धमकी, जानबूझकर अपमान के साथ-साथ मोटर वाहन अधिनियम और गुजरात पुलिस अधिनियम के प्रावधानों के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई थी। 

    उन्होंने कहा, “शिकायत के अनुसार खराड़ी और पारघी जिन वाहनों में यात्रा कर रहे थे, वे दांता के पास आपस में टकरा गए जिसके बाद दोनों नेताओं के समर्थक आपस में भिड़ गए। इसके तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों नेताओं से मुलाकात की।” उन्होंने कहा कि पुलिस को खराड़ी से संपर्क करने में कुछ घंटे लग गए, जिन्होंने अपहरण से इनकार किया।

    मकवाना ने कहा, “खराड़ी की शिकायत के अनुसार, पारघी व उनके वाहन की आपस में टक्कर के बाद भाजपा नेता व उनके समर्थकों ने उन पर (कांग्रेस नेता व समर्थकों पर) हमला कर दिया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर एक जैसे आरोप लगाए हैं और दोनों पक्षों की तरफ से एफआईआर दर्ज कराई गई है।” उन्होंने कहा कि पुलिस ने दोनों नेताओं और उनके समर्थकों से पूछताछ की और घटना की आगे की जांच की जा रही है। अधिकारी ने कहा, “दोनों समूहों के सदस्यों की चिकित्सा जांच की गई और उनमें से किसी को भी कोई चोट नहीं आई।” (एजेंसी)