FILE- PHOTO
FILE- PHOTO

    Loading

    अहमदाबाद: गुजरात के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने घूस मांगने और घूस लेने के आरोप में एक उप जिलाधिकारी और एक तालुका विकास अधिकारी को अलग-अलग अभियानों में गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को एसीबी ने देवभूमि-द्वारका जिले में कार्यरत उप जिलाधिकारी निहार भेटरिया को कथित तौर पर तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। 

    गिर-सोमनाथ जिले के सूत्रपाड़ा तालुका में तालुका विकास अधिकारी अमृत परमार को भी एक ठेकेदार से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि भेटरिया गुजरात प्रशासनिक सेवा के प्रथम श्रेणी के अधिकारी हैं। एसीबी की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि एक किसान और उसके दो मित्रों ने अपनी फसलों की पशुओं से रक्षा करने की खातिर बंदूकें खरीदने के लाइसेंस के लिए आवेदन दिया था। अधिकारी ने बताया कि भेटरिया ने आवेदन को मंजूर करने के लिए प्रत्येक आवेदक से एक-एक लाख रुपये की मांग की थी।

    उन्होंने बताया कि किसान ने इस बारे में शिकायत दर्ज करवाई। उसके बाद भेटरिया को द्वारका स्थित अपने कार्यालय में तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया। विज्ञप्ति के मुताबिक बृहस्पतिवार को ही द्वितीय श्रेणी के अधिकारी परमार को एक ठेकेदार से पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया। दोनों अधिकारियों को भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।