Photo: @ANI/ Twitter
Photo: @ANI/ Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: गुजरात (Gujarat) के भरूच जिले के मंगलवार को दहेज जीआईडीसी इंडस्ट्रियल एस्टेट (Dahej GIDC Industrial Estate) में एक कंपनी में भीषण आग लग गई है। यह आग भारत रसायन कंपनी में आग लगी है, जिसके चपेट में आने से काम से काम छह मजदुर घायल हो गए है। सूचना मिलते ही दमकल की कई गाड़िया मौके पर पहुँच गई है और आग पर काबू पाने का काम कर रही है। कंपनी में आग कैसी लगी इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है। 

    पुलिस अधीक्षक लीना पाटिल ने कहा कि, ‘आग भारत रसायन की यूनिट में लगी और बचाव अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि छह श्रमिकों को भरूच शहर के एक अस्पताल में ले जाया गया है।’

    वहीं, जिलाधिकारी तुषार सुमेरा ने बताया कि, ‘आग पर काबू पाने का काम अब भी जारी है। उन्होंने कहा, ‘‘आग पर काबू पाने और बचाव दल के परिसर में प्रवेश करने के बाद तस्वीर साफ हो पाएगी।’’ अधिकारियों ने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

    दिल्ली के एक इमारत में आग लगने से 27 की मौत 

    उल्लेखनीय है कि, बीते शुक्रवार को पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में चार मंजिला एक इमारत में भीषण आग लग गई थी, जिसमें 21 महिलाओं समेत 27 लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक, इस घटना में 19 लोग अब भी लापता हैं और उनके जीवित बचने की संभावना बहुत कम है। वहीं, इस इमारत के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं,दिल्ली की एक अदालत ने भवन मालिक मनीष लाकड़ा और दो भाइयों -विजय एवं हरीश गोयल को आगे की जांच के लिए एक दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा है।