File Photo
File Photo

    Loading

    गांधीनगर: गांधीनगर जिले के कलोल के खतराज गांव ( Khatraj village) में एक केमिकल कंपनी (Chemical Company) के गंदे पानी की टंकी की सफाई के दौरान पांच मजदूरों की मौत (Five Labourers Died) हो गई। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी।   

    गांधीनगर के मुख्य अग्निशमन अधिकारी महेश मोद ने बताया कि  मजदूरों की मौत जहरीली गैस की वजह से हुई। घटना कलोल तालुका में दवा कंपनी के एक अपशिष्ट शोधन संयंत्र में आज दोपहर में हुई। “चूंकि आज संयंत्र बंद था, प्रबंधन ने टैंक को साफ करने का फैसला किया था, जहां मल शोधन के लिए भेजे जाने से पहले कारखाने के तरल कचरे को संग्रहीत किया जाता है। 

    हालांकि, टैंक में शायद कोई तरल कचरा नहीं था, लेकिन मजदूरों को इसके अंदर जहरीली गैस की मौजूदगी का पता नहीं था।” एक मजदूर टैंक के भीतर बेहोश हो गया जिसके बाद चार अन्य उसे बचाने के लिए एक के बाद एक अंदर घुसते गए और जहरीली गैस की वजह से आखिरकार पांचों की मौत हो गई। 

     अधिकारी ने बताया कि फैक्टरी के मालिकों ने अपने मजदूरों को किसी तरह का सुरक्षा उपकरण या मास्क नहीं उपलब्ध कराए थे। मृतकों की पहचान विनय, शाही, देवेंद्र कुमार, आशीष कुमार और रंजन कुमार के रूप में हुई है। सभी की उम्र 30 से 35 साल के बीच थी।