modi
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. जहां आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 2 दिनों के गुजरात दौरे (Gujarat Tour) पर हैं और इसके साथ ही आज उन्होंने सूरत में रोड शो भी किया, जहां भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं। 

    गौरतलब है कि आज PM पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात को 29 हजार 600 करोड़ की सौगात दी है। पता हो कि, PM मोदी सूरत के अलावा भावनगर में मेगा रोड शो करेंगे। इसके बाद वे आज आज शाम 7 बजे अहमदाबाद में नेशनल गेम्स का उद्घाटन करेंगे और फिर रात 9 बजे नवरात्रि फेस्टिवल में भी शामिल होंगे।

    आज के कार्यक्रम के तहत PM नरेंद्र मोदी ने अपने गुजरात दौरे के दौरान राज्य को कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी है। इस दौरान उन्होंने सूरत में जनसभा को संबोधित करते हुए 4पी का भी एक महवपूर्ण मंत्र दिया। आज इस बाबत PM मोदी ने कहा, ‘इस सदी के शुरुआती दशकों में जब दुनिया में 3-P यानी Public Private Partnership की चर्चा होती थी, तब मैं कहता था कि सूरत 4-P का उदाहरण है। 4-P यानी People, Public, Private और Partnership। यही मॉडल तो हमारे ‘सूरत’ को विशेष बनाता है।’

    उन्होंने कहा कि, “आज सूरत के सभी लोगों ने ऐसा कर के दिखा दिया है। मुझे खुशी है कि आज दुनिया के सबसे तेजी से विकसित होते शहर में सूरत का नाम है। वहीं डबल इंजन की सरकार बनने के बाद तो घर बनाने में भी तेजी आई है और सूरत के गरीबों, मिडिल क्लास को दूसरी सुविधाएं भी मिलने लगी हैं।आयुष्मान भारत योजना के तहत देश में अभी तक लगभग 4 करोड़ गरीब मरीजों को मुफ्त इलाज मिल चुका है।”

    पता हो कि, गुजरात, PM मोदी का गृह राज्य है और इस साल के अंत तक वहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राज्य में करीब तीन दशक से शासन कर रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) सत्ता में कायम रहने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।