Will keep working in BJP, does not matter if I get a post or not: Nitin Patel
Photo: ANI Twitter

    नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Politics) से ठीक एक साल पहले बीजेपी ने सीएम का चेहरा बदल दिया। पार्टी आलाकमान ने विजय रूपाणी  (Vijay Rupani) को हटाकर पाटीदार समुदाय से आने वाले भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) को विधायक दल का नेता चुन लिया है। इसी के साथ ही आज दोपहर भूपेंद्र पटेल गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। भूपेंद्र पटेल के भाजपा विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद खबरें सामने आयी कि डिप्टी सीएम नितिन पटेल (Nitin Pateli) नाराज हो गए हैं। इन सब सवालों के बीच गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने नाराजगी की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा कि नए मुख्यमंत्री नहीं चुने जाने पर मैं बिल्कुल नाराज नहीं हूं, मैं बीजेपी का कार्यकर्ता हूं और रहूंगा।

    गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कहा कि नए मुख्यमंत्री नहीं चुने जाने पर मैं बिल्कुल नाराज नहीं हूं। मैं 18 साल से जन संघ से लेकर आज तक बीजेपी का कार्यकर्ता हूं और रहूंगा.. कोई जगह मिले या नहीं, बो बड़ी बात नहीं है लोगों का प्रेम और सम्मान मिले वही बड़ी बात है।

    नितिन पटेल ने नाराजगी की खबरों को नकारा-

    पटेल ने कहा कि पार्टी ने मुझे इतना बड़ा स्थान दिया है और इतनी बड़ी जिम्मेदारी से मुझे बड़ा बनाया है तो पार्टी और किसी को भी मेरी जरूरत होगी तो मैं उनके लिए हमेशा तैयार रहूंगा। इंसान काम करके लोगों का दिल जीतकर ही बड़ा बन सकता है।

    विजय रूपाणी ने रखा था भूपेंद्र पटेल के नाम का प्रस्ताव-

    उल्लेखनीय है कि गुजरात के नए सीएम बनने जा रहे भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया सीट से भाजपा विधायक हैं। रिपोर्ट के अनुसार राज्य के पूर्व सीएम विजय रूपाणी ने ही उनके नाम का प्रस्ताव विधायक दल की बैठक में रखा। साथ ही डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया। 

    भूपेंद्र पटेल बोले-सबके भरोसे पर खरा उतरूंगा-

    वहीँ बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि मुझे सीएम बनाने के लिए धन्यवाद। साथ ही गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी धन्यवाद। पटेल ने आगे कहा कि मैं सबके भरोसे पर खरा उतरूंगा। 

    गौरतलब है कि भूपेंद्र पटेल ने साल 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट से कांग्रेस के शशिकांत वासुदेवभाई पटेल को शिकस्त दी थी। उन्होंने 1 लाख 17 हजार के रिकॉर्ड वोट से जीत दर्ज की थी।