MODI
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. गुजरात से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुजरात के गांधीनगर में वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) का उद्घाटन किया। इसके तहत आज PM मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।

    दरअसल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन  गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई और अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करने के साथ ही 7,200 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का आरंभ भी किया। 

    इस कार्यक्रम के तहत आज PM मोदी ने सुबह करीब साढ़े 10 बजे गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन से ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ को हरी झंडी दिखाई। वहीं आज वह वह अहमदाबाद के गांधीनगर से कालूपुर रेलवे स्टेशन जाने वाली ट्रेन में यात्रा भी की।

    गौरतलब है कि, PM मोदी आज शाम 7,200 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की शुरुआत करने के लिए बनासकांठा जिले के अंबाजी शहर पहुंचेंगे। वहां एक जनसभा को संबोधित करने के बाद वह प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में आरती में भी हिस्सा लेंगे।  

    पता हो कि गुजरात, PM मोदी का गृह राज्य है और इस साल के अंत तक वहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं राज्य में करीब तीन दशक से शासन कर रही BJP सत्ता में कायम रहने के लिए इस बार हर संभव प्रयास कर रही है।