गुजरात में भारी बारिश का तांडव (Photo Credits-ANI Twitter)
गुजरात में भारी बारिश का तांडव (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: गुजरात में भारी बारिश (Gujarat Rains) का तांडव जारी है। राज्य के जामनगर-राजकोट (Jamnagar-Rajkot) और जूनागढ़ (Junagadh) में बाढ़ जैसे हालात हैं। अब तक 39 लोगों को बचाया गया है। सड़कों पर पानी-पानी ही नजर आ रहा है। घर-मकान डूबे हुए दिख रहे हैं। सूबे में हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। सबसे खराब हालात जामनगर में हैं। 

    बता दें कि एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट रणविजय सिंह अब तक 39 लोगों को बचाया गया है और 11 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है साथ ही 1 शव बरामद किया गया है। अभी 2 टीमें राजकोट में और 1 टीम पोरबंदर में बचाव अभियान कर रही है।

    गुजरात के जूनागढ़ में भारी बारिश का तांडव-

    राजकोट के निचले इलाकों में भी बाढ़ जैसे हालात-

    वहीं गुजरात में तीन दिनों तक भारी बारिश के मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर रणविजय सिंह ने कहा कि सूबे में 20 टीमें हैं जिसमें से 18 टीमें को आईएमडी ने जहां-जहां बारिश होने की संभावना जताई है वहां पर हमने टीमें तैनात की हैं। 2 टीमें रिजर्व में रखी गयी हैं।

    उल्लेखनीय है कि गुजरात के जामनगर जिले में भारी बारिश के कारण 18 बांध ओवरफ्लो हैं। कई इलाके पूरी तरह से पानी में डूबे हैं। कई इलाकों में मकानों की पहली मंजिल तक पानी भरा हुआ है। ज्यादातर लोगों ने अपने मकानों की छतों पर शरण ले लिया है।