Gujarat Vadodara crocodile-entered-residential-area-vadodara-photos-viral

    Loading

    वडोदरा: गुजरात (Gujarat) में बारिश की वजह से लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस साल मूसलाधार बारिश के कारण लोगों के घरों में पानी घुस गया। इसी बीच वड़ोदरा (Vadodara) में लोगों में डर का माहौल बन गया है। दरअसल, इस साल गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसी समस्या हो गयी है। वहीं, अब गुजरात के वडोदरा के रिहायशी इलाकों में मगरमच्छ (Crocodile) घुस गए हैं। 

    गुजरात (Gujarat) के अलग-अलग नदियों में सैकड़ों मगरमच्छ (Crocodile) मौजूद हैं। इस साल ज्यादा बारिश के वजह से इलाकों में मौजूद नदी-नालियां सब उफान पर हैं। इसके चलते रिहायशी इलाकों में मगरमच्छ घुस रहे हैं। सोशल मीडिया पर रिहायशी इलाकों में मगरमच्छ के दिखने के कई वीडियो और फोटो वायरल हो रही हैं। 

    वडोदरा में विश्वामित्र नदी के तट के पास लोग रहते हैं। वहीं, इस नदी में करीब 250 मगरमच्छ (Crocodile) भी रहते हैं। ऐसे में वहां के लोगों ने शिकायत की है कि आए दिन मगरमच्छ उनके घरों में घुसने की कोशिश करते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, वन्य जीव विभाग ने रिहायशी इलाकों में घुस रहे मगरमच्छों को पकड़ने के लिए टीमों को तैनात किया है। 

    बता दें कि, मूसलाधार बारिश के बाद नदी में बाढ़ आ गई। जिसके चलते कई मगरमच्छ आसपास के इलाके में सुरक्षित जगह ढूंढ़ने निकलते है। इस दौरान वो इलाके के ड्रेनेज लाइनों के अंदर भी घुस जाते हैं। इसके बाद वह इसी के सहारे किसी भी रिहायशी इलाके में चले जा रहे हैं।