Vijay Rupani Corona infected, unconscious on stage a day ago
File Photo

    नई दिल्ली: गुजरात (Gujarat) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इन सब के बीच अब नए सीएम को लेकर सस्पेंस बरकरार है। रूपाणी ने इस्तीफे देते हुए बीजेपी (BJP) का आभार जताया है। 

    ज्ञात हो कि गुजरात के राज्यपाल से मुलाकात कर विजय रूपाणी ने सीएम पद से इस्तीफा दिया है। जब रूपाणी आज राज्यपाल के पास गए थे तब डिप्टी मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी उनके साथ मौजदू थे। वैसे पिछले कुछ महीनों में भाजपा ने कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बदलकर अलग संदेश देनी की कोशिश की है। इससे पहले उत्तराखंड में दो मुख्यमंत्रियों को पार्टी ने बदला है। कर्नाटक में भी ऐसा ही हाल है। उत्तराखंड में तीरथ सिंह रावत को हटाकर बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी को सीएम बनाया है। जबकि कर्नाटक में भी मुख्यमंत्री पद से बीएस येदियुरप्पा की हाल ही में छुट्टी हुई है। उनकी जगह पर बसवराज बोम्मई  को सीएम की कमान दी गयी है। 

    विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा-

    वहीँ सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद विजय रूपाणी ने कहा कि मेरा मानना है कि ​अब गुजरात की विकास यात्रा प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक नए उत्साह और ऊर्जा के साथ नए नेतृत्व में आगे बढ़नी चाहिए। ये ध्यान रखकर मैंने गुजरात के मुख्यमंत्री पद के दायित्व से त्यागपत्र दिया है।

    गौर हो कि गुजरात में अगले साल दिसंबर 2022 में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इससे पहले विजय रूपाणी के इस्तीफे से कई सारे सवाल खड़े हो रहे हैं।  ऐसे में अब तय हो गया है कि बीजेपी अगले साल होने वाले चुनाव में नए नेतृत्व के साथ मैदान में उतरेगी।