अहमदाबाद के देव कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, 50 से अधिक को बचाया गया, दमकल मौके पर मौजूद

    Loading

    अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में परिमल गार्डन के पास देव कॉम्प्लेक्स के अंदर भीषण आग लग गई। इसी काम्प्लेक्स के तीसरी मजिल में आग लगी है, जबकि चौथी मंजिल पर अस्पताल है। सूचना मिलते ही दममक की 27  गाड़िया मौके पर भेजी गई है। इस परिसर के अंदर अस्पताल से 10 बच्चों सहित पचास से अधिक लोगों को बचाया गया है। यह जानकारी अग्निशमन अधिकारी जयेश खड़िया ने दी। 

    दमकल विभाग की 27  गाड़िया मौके पर मौजूद 

    दमकल अधिकारी के अनुसार, कॉम्प्लेक्स में यह आग करीब दोपहर दो बजे लगी।  सूचना मिलते ही आनन फानन में  दमकल विभाग की 27  गाड़िया मौके पर भेजी गई। घटनास्थल पर पहुंचते ही दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाना शुरू कर दिया है। अधिकारी ने बताया कि, इस आग से चारों और धुवाँ फ़ैल गया है। हालांकि अभी तक आग किस वजह से लगी है इसका कुछ पता नहीं चल पाया है। फ़िलहाल मामले की जांच शुरू है। 

    दस बच्चों समेत 50  से अधिक को बचाया गया 

    इस आग की तस्वीरें देखकर अनुमान कगाया जा सकता है कि आग कितनी भयावह थी। अगर दमकल की गाड़िया समय रहते मौके पर न पहुंचती तो बहुत बड़ी हानि हो सकती थी।  अधिकारी के मुताबिक, इस कॉम्प्लेक्स के चौथी मंजिल पर बच्चों का अस्पताल है, इस अस्पताल में 3  बच्चे आईसीयू में भर्ती थे उन्हें तुरंत निकाला गया और दूसरे अस्पताल में भर्ती किया गया। घटना के समय मौके पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। अभीतक दस बच्चों समेत 50 से अधिक लोगों को सुरक्षित बहार निकाला गया है।