pakistan

    Loading

    नयी दिल्ली/द्वारका. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार पाकिस्तान (Pakistan) की एक और नापाक हरकत दुनिया के सामने आई है। जी हाँ, पाकिस्तानी मरीन (Pakistan Marines) ने आज गुजरात (Gujarat) के द्वारका में समुद्री इलाके में भारतीय नाव पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। ये भी खबर है कि इस फायरिंग में एक मछुआरे की मौत भी हो गई, जबकि दूसरा घायल है। 

    बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी मरीन ने जिस बोट पर फायरिंग की उसका नाम जल परी था। फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया। वहीं, घायल को द्वारका के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये भी बताया जा रहा है कि जिस वक्त पाकिस्तानी मरीन ने ये हमला किया, उस वक्त ये बोट भारतीय सीमा में ही थी।

    पहले भी हो चुकी है फायरिंग 

    बता दें कि, पाकिस्तान बॉर्डर के साथ समुद्री सीमा पर भी इस तरह की अनेकों हरकतों को अंजाम देता रहता है। पिछले साल अप्रैल में भी गुजरात के समुद्री इलाके में समुद्री सीमा के पास पाकिस्तानी मरीन ने 2 बोटों पर फायरिंग कर दी थी। उस वक्त बोट पर 8 लोग भी सवार थे। तब इस फायरिंग में उत्तर प्रदेश का रहने वाला एक शख्स जख्मी हो गया था। तब भी ये दोनों नांव द्वारका में समुद्री इलाके में थीं। हालांकि, द्वारका के SP का कहना था कि शायद बोटों ने समुद्री सीमा को पार कर दिया होगा, इसके बाद पाकिस्तानी मरीन ने उनपर फायरिंग की होगी ।

    इस बाबत मछुआरों ने भी अपने रेडियो सेट से भारतीय कोस्ट गार्ड को इसकी पूरी जानकारी दी थी। इसके बाद भारत ने इस मामले को पाकिस्तानी समकक्षों के सामने उठाया था। बाद में पाकिस्तान मरीन ने इस बात की पुष्टि की कि, उन्होंने दो नावों को पकड़ लिया था। इसके बाद उन्हें बातचीत करके वापस भारत लाया गया था।