PM Modi Road Show Gujarat

Loading

जामनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शनिवार रात जामनगर शहर में हवाई अड्डे से सर्किट हाउस तक रोड शो (Road Show) किया।  मोदी ने सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों की ओर हाथ हिलाकर अभिवादन किया। जैसे-जैसे मोदी का काफिला गंतव्य की ओर बढ़ा लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। प्रधानमंत्री रात को जामनगर सर्किट हाउस में रुकेंगे। पीएम मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर आए हैं। वे रविवार को सौराष्ट्र क्षेत्र के देवभूमि द्वारका तथा राजकोट जिलों में होने वाले दो कार्यक्रमों में भाग लेंगे और द्वारका में अरब सागर पर बने देश के सबसे लंबे केबल आधारित पुल ‘सुदर्शन सेतु’ को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 और 25 फरवरी को गुजरात में रहेंगे और देश भर में स्वास्थ्य, सड़क, रेल, ऊर्जा और पर्यटन से संबंधित 52,250 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। प्रधानमंत्री राजकोट(गुजराज), मंगलगिरी (आंध्र प्रदेश), बठिंडा (पंजाब), रायबरेली (उत्तर प्रदेश), और कल्याणी (पश्चिम बंगाल) स्थित चार नवनिर्मित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का उद्घाटन करेंगे। वह राजकोट में एक सार्वजनिक समारोह में इन प्रतिष्ठानों का उद्घाटन करेंगे।

यहीं नहीं, पीएम मोदी द्वारका में एक समारोह में लगभग 980 करोड़ रुपये की लागत से बने ओखा मुख्य भूमि और बेयट द्वारका द्वीप को जोड़ने वाले ‘सुदर्शन सेतु’ का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि 2.32 किमी लंबा केबल-आधारित पुल देश में अपनी तरह का सबसे लंबा पुल है। मोदी वाडिनार में एक पाइपलाइन परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे।