प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    छतरपुर :  फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक शराब की भट्टी के संचालक को पिस्तौल दिखाकर दो लाख रूपये लूटने के मामले में छह लोगों को दिल्ली, भोपाल एवं उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है।

    छतरपुर जिले के पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने रविवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि छतरपुर से 24 किलोमीटर दूर नौगांव नगर के निकट एक शराब की भट्टी में छह अगस्त की सुबह फर्जी सीबीआई अधिकारी बनकर लूट की वारदात को अंजाम देने वाले छह आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

    उन्होंने बताया कि इन लोगों के पास पिस्तौल भी थी और उन्होंने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के 2020 के जहरीली शराब कांड की जांच की बात शराब की भट्टी के संचालक निखिल बंसल से कही।

    शर्मा ने बताया कि इन लोगों ने पहले जांच के नाम पर बंसल को धमकाया और फिर मामला निपटाने के लिएकहा और जब फिर भी उनकी बात नहीं बनी, तो उन्होंने पिस्तौल दिखाकर दराज में रखे दो लाख रुपये और सीसीटीवी की हार्ड डिस्क निकाल ली और वहां से चले गए।  उन्होंने कहा कि बंसल की शिकायत पर नौगांव थाने में आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

    शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार किये गये आरोपियों में धर्मेंद्र कुमार बाल्मीकि (45), देवेंद्र कुमार जुलाहा (44), अविनाश कुमार मौर्य (40), बुधराम गुर्जर (44) , शिवपाल सिंह भदोरिया (42) एवं देवेंद्र पाठक (39) को गिरफ्तार कर लिया है। इन्हें दिल्ली, भोपाल एवं उत्तर प्रदेश से पकड़ा गया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने बताया कि हिन्दी फिल्म ‘स्पेशल 26′ से प्रेरित होकर उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया था। (एजेंसी)