(Image-Twitter-@NarendraSaluja)
(Image-Twitter-@NarendraSaluja)

    Loading

    नई दिल्ली: जहां देश हर कई क्षेत्र में हम लोग तेजी से आगे बढ़ रहे है वही देश में कई हिस्से ऐसे भी है जहां मुलभुत सुविधाएं भी ठीक से नहीं मिल पा रही है। ऐसे में आज सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देख वाकई में मन में सवाल उठता है क्या हमें मुलभुत सुविधाएं मिल रही है? दरअसल मध्य प्रदेश से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। क्योंकि, इस वायरल वीडियो में बच्चे कक्षा के अंदर छाता लेकर बैठे हैं। इस नजारे को देखने के बाद लोग काफी हैरान हैं और इसकी निंदा भी कर रहे हैं। इस वीडियो को देख आप भी दंग रह जाएंगे। 

    कांग्रेस ने किया वीडियो शेयर 

    आपको बता दें कि कांग्रेस ने भी इस तस्वीर को साझा करते हुए शिवराज सिंह चौहान सरकार पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें बच्चे कक्षा में हैं। शिक्षक पढ़ा रहे हैं और बच्चे छाता लगाए हुए हैं। यह तस्वीर शाला भवनों की हालत का खुलासा कर रही है। इस वीडियो को देख अब हर कोई शिवराज सिंह चौहान सरकार पर सवाल उठा रही है। 

    राजनीती न हों, समस्या सुलज़ाओं 

    सलूजा ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार में एक तरफ अत्याधुनिक सीएम राइज स्कूल के बड़े-बड़े दावे और दूसरी तरफ प्रदेश के सिवनी जिले के खैरीकला गांव के प्राथमिक स्कूल में छत से टपक रहे पानी से बचने के लिए स्कूल के अंदर छाता लगा कर पढ़ाई करने पर मजबूर छात्र। यह है शिवराज सरकार की वास्तविकता।’ ऐसे में इस विषय को लेकर किसी भी तरह की राजनीति न करते हुए इस मामले का संज्ञान लेना और बच्चों को मूलभूत सुविधा देना बहुत ज्यादा जरूरी है।  

     

    शिवराज सरकार पर उठे सवाल 

    अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं और लोग कह रहे है कि राज्य के शाला भवनों का यह हाल है। बच्चे बारिश के दौरान कक्षा में भी छाता लगाकर बैठ रहे हैं। इससे पहले छात्रों के स्कूल जाने के लिए नदी पार करने के लिए रस्सी का सहारा लिए जाने का मामला सामने आया था। ऐसे में राज्य के महत्वपूर्ण कार्यों पर प्रकाश डालना बहुत जरूरी है।